Friday, December 2, 2022
spot_img

Latest Posts

पीएम मोदी ने भारत में लॉन्च की 5G सेवा: अंदर की बातें

पीएम मोदी ने भारत में लॉन्च की 5G सेवा: अंदर की बातें

पीएम मोदी ने भारत में लॉन्च की 5G सेवा: अंदर की बातें

कुछ ही मिनट पहले, भारत के प्रधान मंत्री, नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में छठी मोबाइल इंडिया कांग्रेस की शुरुआत की और बाद में उन्होंने 5जी सेवाएं भी शुरू कीं। इसके बाद उन्होंने प्रगति मैदान में प्रदर्शनी का निरीक्षण किया।

जी-आदि

5G दूरसंचार सेवाएं निर्बाध कवरेज, उच्च डेटा दर, कम विलंबता और अत्यधिक विश्वसनीय संचार प्रणाली प्रदान कर सकती हैं। भारत में 5G तकनीक की क्षमता का प्रतिनिधित्व करने के लिए, प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों की तिकड़ी ने नरेंद्र मोदी की ओर से एक उपयोग के मामले का प्रदर्शन किया।

उन मामलों में ड्रोन-आधारित सटीक खेती, उच्च सुरक्षा राउटर और एआई-आधारित साइबर थ्रेट डिटेक्शन प्लेटफॉर्म, ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल, अंबुपॉड – इंटेलिजेंट एम्बुलेंस स्मार्ट, संवर्धित वास्तविकता / आभासी वास्तविकता / शिक्षा और कौशल विकास में मिश्रित वास्तविकता, अपशिष्ट जल निगरानी प्रणाली शामिल हैं। , स्मार्ट-एग्री कार्यक्रम, स्वास्थ्य निदान और आदि।

5जी तकनीक से लोगों को कई फायदे होंगे। यह ऊर्जा दक्षता, स्पेक्ट्रम दक्षता और नेटवर्क दक्षता में भी सुधार करेगा। 5जी तकनीक अरबों इंटरनेट ऑफ थिंग्स उपकरणों को जोड़ने में मदद करेगी, उच्च गति की गतिशीलता के साथ उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो सेवाओं को सक्षम करेगी, और दूरसंचार सर्जरी और स्वायत्त कारों जैसी महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान करेगी। अन्य सेवाओं के साथ ड्राइव करें।

5G आपदाओं की वास्तविक समय की निगरानी, ​​सटीक कृषि और खतरनाक औद्योगिक गतिविधियों जैसे गहरी खदानों, अपतटीय संचालन आदि में मानवीय भूमिका को कम करने में उपयोगी है। 5G मौजूदा मोबाइल संचार नेटवर्क के विपरीत, एक ही नेटवर्क के भीतर विभिन्न उपयोग के मामलों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होगा। .

Janaseva News
Home
Pinkvilla News News
Bollywood News
Tollywood News
Entertainment News

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.